_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

आप भी लगवाना चहटें हैं कम कीमत मे 100 MBPS स्पीड वाला ब्रॉडबैंड, यहां जानिए प्लान

कोरोना के कारण लगे हुए लॉकडाउन में कई लोग ऑफिस का काम भी घर से ही कर रहे थे और बच्चे भी अपने स्कुल का वर्क घर से ऑनलाइन कर रहे थे. जिसे कारण अचनाक से लॉक डाउन के बीच इंटरनेट की खपत एकदम से बढ़ गई है।

बता दें कि अब अधिकतर यूजर्स प्री-पेड या पोस्टपेड की बजाय ब्रॉडबैंड प्लान का ज्यादा उपयोग कर रहे हैं। यदि आप भी अपने लिए किफायती कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान की ढूंढ रहे हैं, तो हम आपके लिए जियो, एयरटेल और बीएसएनएल के कुछ खास प्लान लेकर आए हैं।

इनमें आपको 20 एमबीपीएस से लेकर 100 एमबीपीएस तक की स्पीड के साथ डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।  

BSNL का 555 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

इस प्लान में उपभोक्ता को 20 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डाटा मिलता है। इसके अलावा उपभोक्ता बीएसएनएल के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, यह प्लान महाराष्ट्र और गोवा के सर्किल में उपलब्ध है।

BSNL का 749 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल का यह प्लान देश के सभी सर्किल में उपलब्ध है। उपभोक्ता को इस प्लान में 50 एमबीपीएस की स्पीड से 300 जीबी डाटा मिल सकता  है । अगर उपभोक्ता समय से पहले डाटा खत्म कर देते हैं, तो डाटा स्पीड घटाकर 2 एमबीपीएस हो जाएगी।

Jio का 699 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान 

घर से काम करने के लिए जियो का ब्रांज प्लान काफी अच्छा है। इस ब्रॉडबैंड प्लान का बेस प्राइस 699 रुपये है, परन्तु  टैक्स लगने के बाद इसकी कीमत 824 रुपये है । उपभोक्ता को  इस प्लान में 100 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डाटा के साथ लॉकडाउन ऑफर के चलते अतिरिक्त 150 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही उपभोक्ता किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। अन्य बेनेफिट्स की बात करें तो कंपनी उपभोक्ता को टीवी वीडियो कॉलिंग, गेमिंग, जियो सिनेमा और जियो सावन की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी।

Show More

Related Articles