_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

इस महीने इन दिनो बैंक रहेगा बंद, जल्द निपटा लें सारे काम…

जरूरी सेवाओं में बैंक भी शामिल है इसलिए ग्राहकों को बैंकों के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए. अगर हमें बैंक में किसी तरह का काम हो, तो बैंक की शाखा के लिए निकलने से पहले बैंकों की छुट्टी की लिस्ट को देख लेने से आपको काफी सुविधा हो जाती है.

BANK HOLIDAY

आपकी जानकारी केHOLIDAY लिए बता दे कि पूरे भारत में छुट्टियों की बात करें तो गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती (2 अक्टूबर) शामिल हैं. दिवाली, क्रिसमस, ईद, गुरु नानक जयंती, गुड फ्राइडे, इत्यादि जैसे त्यौहार भी बैंक की छुट्टियां हैं. इसके अलावा, निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के दोनों बैंक महीने के दूसरे, चौथे शनिवार और रविवार को बंद रहते हैं.

Loading...

देश भर के बैंकों में कुछ खास दिनों पर छुट्टियों रहती हैं. जुलाई में भी बैंकों में कई छुट्टियां रहने वाली हैं. हालांकि पूरे देश में बैंकों में अलग-अलग दिनों पर छुट्टियां रहती हैं. आइये इस खबर में जानते हैं कि जुलाई में आखिर कितने दिन बंद रहेंगे बैंक.

इसके अलावा अनलॉक 2.0 में जिम, स्वीमिंग पुल, बार पर भी पाबंदी जारी रहेगी. बड़े सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर रोक लगी रहेगी. नाइट कर्फ्यू का समय अब 10 बजे रात से सुबह 5 बजे तक रहेगा. घरेलू विमान और पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी. हालांकि, राज्य सरकारें अपने हिसाब से पाबंदी लगा सकती हैं. 

Show More

Related Articles