_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

ग्रैंड मास्टर अक्षर के द्वारा चलाया गया अभियान “मोटापा मुक्त विश्व के लिए योग”

नयी दिल्ली/ अगस्त 2020: विभिन्न उम्र के लोगों को प्रभावित करने वाली बीमारी के प्रसार का मुकाबला करने के लिए, ग्रैंड मास्टर अक्षर ने वजन घटाने का अभियान के माध्यम से ‘मोटापे से मुक्त दुनिया के लिए योग’ को प्रस्तुत किए है। ग्रैंड मास्टर ने घोषणा की है कि वे समग्र दृष्टिकोण से वजन कम करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इस कार्यक्रम का पहला चरण 7 अगस्त को अलग-अलग ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यमो से आयोजित किया गया था। यह अनोखा कार्यक्रम योग की शक्ति के माध्यम से कल्याण और समग्र स्वास्थ्य के विकास पर केंद्रित है।

कार्यक्रम के दौरान, ग्रैंड मास्टर ने वजन घटाने के अद्वितीय सूत्र, विभिन्न आयु के लोगो के लिए व्यक्तिगत समाधानों और अनुकूलित आहार चार्ट को साझा किए। वह आगे प्राणायाम, आसन, विन्यासो ध्यान तकनीकों पर टिप्स साझा करते हैं। उनका उद्देश्य मन और शरीर दोनों को मजबूत करते हुए स्वस्थ वजन का आनंद लेना है। उद्देश्य योग के माध्यम से वजन का समग्र परिवर्तन को सक्षम करना है।

कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन माध्यमों जैसे वेबिनार, फेसबुक लाइव और जूम ऐप सत्रों के माध्यम से किया जा रहा है। इसके अलावा, सभी चिकित्सकों के लिए कई प्री-रिकॉर्डेड वीडियो भी 10 अगस्त से उपलब्ध कराई जाएंगी। स्टूडियो क्लास सभी सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करते हुए आयोजित किया जा रहे हैं।

इस अभियान का उल्लेख करते हुए, ग्रैंड मास्टर ने कहा, “इस समय स्वस्थ रहने की आवश्यकता है, और हम सभी को समग्र कल्याण का लक्ष्य रखना चाहिए। इस अभियान का इरादा मोटापे के खिलाफ प्रयासों को सही दिशा में लोगों को मार्गदर्शन करने का है। “

ग्रैंड मास्टर अक्षर, जिनके वैश्विक स्तर पर लाखों अनुयायी हैं, योग के बारे में जागरूकता फैलाने में शामिल हैं। उन्होंने योग और उसका लाभ पर शुरुआती, उन्नत और पेशेवर जैसे विभिन्न चरणों में कई किताबें भी लिखी हैं।

Show More

Related Articles