_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

जल्द शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का टूर्नामेंट, खेलने उतरेगी शाहरुख़ खान की टीम

भले ही कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे विश्व पर बरप रहा है, किन्तु अब धीरे-धीरे सभी चीज़ें खुल रही हैं, जिसमे खेल के मैदान भी शामिल हैं. वेस्टइंडीज में होने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की तारीखों की घोषणा कर दी गई है.

सीपीएल के आयोजकों ने बताया कि टूर्नामेंट 18 अगस्त से आरंभ होगा और फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. हालांकि टूर्नामेंट आयोजित करने से पहले कई सिफारिशें की गई हैं जिससे प्लेयर्स को बड़ा झटका लग सकता है.

शाहरुख खान

बता दें कि CPL में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की टीम त्रिनबैगो नाइट राइडर्स भी खेलती है. CPL के आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन त्रिनिडाड एंड टोबेगो में ही किया जाएगा. यानि सभी मैच त्रिनिडाड में ही होंगे.

साथ ही मैच खाली स्टेडियमों में आयोजित किए जाएंगे. इतना ही नहीं आयोजकों ने बड़े प्लेयर्स का वेतन 30 फीसदी तक काटने की सिफारिश की है. जो खिलाड़ी 20 हजार डॉलर कमाते हैं, उनके वेतन में कोई कटौती नहीं होगी.

सप्ताह में 6 दिन दो मैच होंगे, खिलाड़ियों को 1 अगस्त तक त्रिनिडाड पहुंचने का आदेश दिया गया है और त्रिनिडाड सरकार के निर्देश के अनुसार उन्हें क्वारंटीन रहना होगा. टूर्नामेंट बेहद कम दिनों में पूरा किया जा रहा है तो ऐसे में मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को दो-दो मुकाबले होंगे.

Show More

Related Articles