_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

टैक्सी से भी सस्ता हुआ फ्लाइट का सफर, लखनऊ से दिल्ली के टिकट आधे से भी कम

सच ही कहा गया है कि समय बदलते देर नहीं लगती. एक वक़्त था जब लोगों के लिए फ्लाइट से सफर करना एक सपने की तरह होता था. किन्तु अब ये समय आ गया है जब  फ्लाइट में सफर करना, एक टैक्सी किराए पर लेने से भी कहीं अधिक सस्ता हो गया है. 

दरअसल,  लॉकडाउन ने पूरे देश में यात्रा के समीकरण बदले हैं. ऐसे में कई ऐसे रूट्स हैं जहां टैक्सी से काफी कम किराए में फ्लाइटें ली जा सकती हैं.

टैक्सी से सस्ती हुई फ्लाई

किसी भी वक़्त यदि आप हिमाचल के धर्मशाला से दिल्ली आना चाहते हैं तो टैक्सी का किराया 10-12 हजार रुपये के बीच रहता है. आज भी टैक्सी का किराया इतना ही है. किन्तु यदि आप यहां से फ्लाइट लेते हैं तो केवल 2-3 हजार रुपये के बीच एक फ्लाइट टिकट पड़ेगी.

यानी लगभग 80 प्रतिशत कम किराया. इसी तरह यदि  आप लखनऊ से दिल्ली आना चाहते हैं तो टैक्सी से आपके 6-9 हजार रुपये के बीच लगते  हैं. इस समय लखनऊ से दिल्ली की फ्लाईट टिकट आपको सिर्फ 3000 रुपये में मिल जाएगी. यहीं फ्लाईट का टिकट आधे से भी कम रेट में.

जानी-मानी ट्रैवल पोर्टल EaseMyTrip.com के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से अन्य शहरों में जाने वालीं फ्लाइटें तो भरी हुई जा रही हैं. किन्तु वापसी में एयरलाइंस को यात्री नहीं मिल रहे. यही वजह है कि अधिकतर विमान कंपनियों ने अपनी टिकटों के दाम बेहद कम रखे हैं. ऐसे में जो मुसाफिर दिल्ली और मुंबई जाना चाहते हैं उनके लिए फ्लाइट से सफर करना बेहद फायदेमंद सौदा है. 

Show More

Related Articles