_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

बार-बार करतें हैं फ़ेसवॉश तो हो जाएं सावधान, जानें जरूरी जानकारी…

गर्मियों के इन दिनों में महिलाओं को चहरे पर ठंडक चाहिए होती हैं और इसके लिए वे बार-बार चेहरा धोती हैं और ताजगी महसूस करती हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि चहरे को बार-बार धोना त्वचा के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता हैं।

जी हाँ, आप सोचती होंगी कि चहरे को बार-बार धोने से इसकी चमक बनी रहेगी तो ऐसा नहीं हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको कितनी बार अपना चेहरा धोना चाहिए।

सुबह-सुबह

सुबह उठने के बाद सबसे पहले चेहरे को धोना ठीक है। वैसे भी अक्सर ब्रश करने के बाद चेहरा धोने या फिर किसी माइल्ड सोप से चेहरा धोने की आदत हर किसी की होती है। ये नियम हमेशा के लिए सही होता है।

दोपहर में चेहरा धोना

अगर आपकी स्किन ऑइली है तो फिर जरूरत है कि आप किसी स्किन स्पेशलिस्ट् से सलाह लेकर किसी साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल करिए। चाहे तो ठंडे पानी का इस्तेमाल चेहरा धोने के लिए कर सकते हैं। गर्मी के दिनों में चेहरे को ठंडे पानी से धोने पर आप तरोताजा महसूस करेंगी और पोर्स खुल जाएंगे। जिससे कि अतिरिक्त तेल निकल जाएगा।

शाम के वक्त

बाहर से आने के बाद चेहरे को जरूर धोएं। ऐसा करने से चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी और गंदगी साफ हो जाएगी और आपकी थकान भी मिटेगी।

सबसे जरूरी बात

Loading...

दिन में अगर आप कई बार चेहरे को साफ कर रही हैं तो हर बार फेसवॉश या साबुन के इस्तेमाल की जरूरत नही हैं। क्योंकि केमिकल वाले इन उत्पादों का चेहरे की त्वचा पर बुरा असर हो सकता है। साथ ही बहुत ज्यादा देर तक चेहरा नहीं साफ करना चाहिए। और ना ही स्क्रब को बहुत देर तक चेहरे पर रगड़ें। ऐसा करने से चेहरे का प्राकृतिक तेल खत्म हो जाता है और त्वचा की कोमलता भी खत्म होने लगती है।

Show More

Related Articles