मनमानीः Odd- Even लागू होते ही Ola- Uber ने बढ़ाया किराया

ऑड-ईवन का फायदा जबरदस्त तरीके से पहले ही दिन ओला-ऊबर जैसी कंपनियों ने उठाया। हाल यह रहा कि पहले ही दिन सर्ज प्राइसिंग (मांग अधिक होने पर किराए में बढोत्तरी) देखकर लोगों के होश उड़ गए। किराया इतना अधिक बढ़ा हुआ था कि लोग बुकिंग करने में कतराते दिखाई दिए लेकिन मजबूरी की वजह से बुक भी करना पड़ा।

हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बैठक में कहा गया था कि ऑड-ईवन सिस्टम शुरू होने के बाद प्राइवेट सेक्टर की कैब कंपनियां अपने सर्ज प्राइसिंग को नहीं बढ़ाएंगी। बावजूद इसके ओला-ऊबर ने मनमाने तरीके से इसका फायदा उठाया।

बता दें कि पहले जहां ओला से खानपुर से अक्षरधाम तक का औसतन किराना 189 रुपए लगता था, वहीं सोमवार को सर्ज प्राइसिंग के चलते 344 रुपए तक लोगों को देने पड़े। वहीं खानपुर से कनॉट प्लेस तक ऊबर का रेट जहां 152 रुपए से व्यस्ततम समय में 165 रुपए रहता था, वो 200 से 219 रुपए तक रहा।

Loading...

द्वारका मोड़ से लक्ष्मी नगर तक का 380 रुपए व व्यस्ततम समय में 395 रुपए रहता था वो 455 रहा। जबकि इतनी ही दूरी का ओला ने किराया 511 रुपए रखा था। बात यदि ओला व ऊबर के बीच की करें तो ओला के मुकाबले ऊबर ने सर्ज प्राइसिंग ज्यादा नहीं रखा था। दिल्ली सरकार द्वारा ऑड-ईवन की शुरुआत करने के बाद ऊबर के प्रवक्ता ने भी सर्ज प्राइसिंग ना किए जाने की घोषणा की थी, लेकिन यह घोषणा पहले ही दिन बेमानी साबित होती दिखाई दी।

Loading...
Show More

Related Articles