_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

स्ट्रेच मार्क्स कर रहे beauty को कम, अपनाए ये 3 टिप्स… कुछ ही दिनो मे दिखेगा असर

महिलाओं को प्रेगनेंसी के बाद अक्सर स्ट्रेच मार्क्स का सामना करना पड़ता हैं जो कि आम बात हैं क्योंकि त्वचा में खिंचाव होता हैं।

इसी एक साथ ये जिम में व्यायाम करने से भी हो सकते हैं। ये शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकते हैं जो कि महिलाओं की सुंदरता में कमी लाने का काम करते हैं।

दरअसल, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे असरदार नुस्खें लेकर आए हैं जो जिद्दी स्ट्रेच मार्क्स भी आसानी से छुटकारा दिलाएंगे। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

ऐलोवेरा की मदद

एक कटोरी में आधा चम्मच वैसलीन लें, उसमें 1 टीस्पून ऐलोवेरा जेल, 1 विटामिन ई कैप्सूल और आधा चम्मच कोकोनट ऑयल लें। सभी चीजों को कटोरी में अच्छी तरह मिक्स करें, मिक्स करने के बाद इसे अपने स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर अप्लाई करें। जेल के साथ मसाज तब तक करें, जब तक यह आपकी स्किन में पूरी तरह डिसोलव न हो जाए।

ऐसा आप हर रोज करें, इस घरेलू उपाय का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। इसके अलावा यदि आप सिर्फ विटामिन ई कैप्सूल और ऐलोवेरा जेल के साथ भी मसाज करें, तो भी आपको बहुत जल्द रिजल्ट दिखाई देंगे।

कॉफी और ऐलोवेरा

1 चम्मच ऐलोवेरा में 1 टीस्पून कॉफी मिलाकर स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह पर अप्लाई करें। अप्लाई करने से पहले 1 मिनट अच्छे से मसाज करें। उसके बाद 10 मिनट तक दोनों चीजों को स्किन पर लगा रहने दें, फिर स्पंज की मदद से स्किन साफ कर लें। ऐसा हफ्ते में 2 बार करें, स्ट्रेच मार्क्स की समस्या झट से दूर हो जाएगी।

Loading...
Show More

Related Articles