_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

फ़ेस के अलावा बॉडी के इन पार्ट्स मे भी करें करें स्क्रब, दिखेगी गज़ब beauty

बॉडी के हर अंग का निखार आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि महिलाएं सिर्फ चहरे पर ध्यान देती हैं और बाकि अंगों को नजरअंदाज कर देती हैं।

गर्मियों के इस समय में पसीने और धूल-मिट्टी की वजह से अंगों पर डेड स्किन जमा हो जाती हैं और निखार छिन जाता हैं। ऐसे में आप स्क्रब कर चहरे के अलावा दूसरे अंगों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में।

होंठ

बहुत बार गर्मियों के मौसम में भी होंठ रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं। इसका कारण है गंदगी जमना। इसलिए जरूरी है कि आप होंठों को स्क्रब की मदद से साफ करें। हालांकि बहुत तेजी से होंठ को न रगड़े। हल्के हाथों से इस पर जमी डेड स्किन को साफ कर लिप बॉम लगाएं। फिर देखिए कैसे आपके होंठ नर्म और गुलाबी नजर आएंगे।

कोहनी

कई बार कोहनी की देखभाल न करने के कारण छोटे दाने निकल आते हैं। इन्हें स्क्रब या फिर एक्सफोलिएटिंग क्रीम की मदद से साफ करें और फिर गर्म पानी से धो लें। ऐसा करने से कोहनी की त्वचा साफ रहेगी और वहां की रंगत भी हल्की दिखेगी।

पैर

पैरों को भी जरूरत होती है बाकी अंगों की तरह विशेष देखभाल की। अगर पैरों पर छोटे दाने नजर आ रहे हैं तो ये निशानी हैं कि इन्हें एक्सफोलिएट किया जाए। इसके लिए हमेशा एक्सफोलिएटिंग शेविंग जेल या फिर फुट स्क्रब की मदद से मसाज करें और फिर वैक्स या शेव करें। ऐसा करने से पैरों की त्वचा भी नर्म और मुलायम चमकदार दिखेगी।

Show More

Related Articles