_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

DU में इस दिन से हो सकता है एडमिशन प्रोसेस शुरू, देखें क्या है तारीख…

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू, DU) में एडमिशन की डेट सामने आ गई है. स्नातक (ग्रेजुएशन) में दाखिला लेने के लिए डीयू (DU) में 1 अप्रैल से एप्लिकेशन दे सकेंगे. हालांकि अबतक इस डेट पर यूनिवर्सिटी ने कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है.

मगर संभावना है कि 2 जून से लेकर 9 जून तक एंट्रेंस एग्जाम लिए जाएंगे. इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी डीयू में एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करेगी. यूनिवर्सिटी और एनटीए के बीच इस मामले पर बातचीत अंतिम दौर में चल रही है.

वहीं डीयू एडमिशन को लेकर तारीखों की घोषणा इस सप्ताह कर सकती है. एंट्रेंस एग्जाम की तारीखों, एग्जाम फीस समेत अन्य मुद्दों पर अंतिम दौर में चर्चा हो रही है.

ऐसा माना जा रहा है कि इस बार यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेस 01 अप्रेल से शुरू होने की संभावना है. यूनिवर्सिटी ने इस बार एडमिशन प्रोसेस को पहले से भी बेहतर, पारदर्शी बनाने की कोशिश की है. साथ ही प्रोसेस न सिर्फ स्टूडेंट फ्रेंडली होगा बल्कि एडमिशन प्रोसेस को समझने में अभिभावकों को भी आसानी होगी.

Loading...

बता दें कि पिछले साल डीयू में 137 विषयों पर एंट्रेंस एग्जाम हुआ था, जिसमें कुल सवा दो लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. इसमें 11 कोर्स ऐसे हैं जो स्नातक के हैं. इसके अलावा पोस्ट ग्रेजुएशन, एमफिल और पीएचडी के लिए भी एंट्रेंस एग्जाम लिए जाएंगे.

Show More

Related Articles