_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

Valentine Day के मौके पर Air Asia का शानदार ऑफर, केवल 1,014 रुपये में करें हवाई सफर

अगर आप कम दाम में हवाई सफर करने का आनंद लेना चाहते हैं, तो Air Asia आपका ये सपना पूरा कर रही है. दरअसल, एयर एशिया इस Valentine Day पर आपको बहुत कम कीमत में हवाई सफर करने का मौका दे रही है. विमानन कंपनी एयर एशिया ने वेलेंटाइन डे ऑफर के तहत सिर्फ 1014 रुपये में हवाई टिकट का ऑफर पेश किया है. एयर एशिया ने सोमवार को इस ऑफर के बारे में जानकारी दी.

कंपनी ने बताया कि वेलेंटाइन डे ऑफर के तहत घरेलू रूट्स पर 30 सितंबर तक के लिए टिकट बुक कराए जा सकते हैं. एयर एशिया के इस ऑफर के तहत आप 10 फरवरी से 14 फरवरी तक टिकट बुक करा सकते हैं. जिसके लिए आपको केवल 1,014 रुपये देने होंगे. हालांकि एयर एशिया ने ये ऑफर पहले आओ, पहले पाओ के तहत 14,000 सीटों के लिए रखा है. साथ ही कंपनी ने ये शर्त भी रखी है आपको यात्रा से कम से कम 14 दिन पहले अपना टिकट बुक कराना होगा. तभी आपको इस ऑफर का लाभ मिल पाएगा.

बता दें कि, अभी तक जब भी आप किसी एयरलाइंस से अपना टिकट बुक कराते हैं तो आपको टिकट अंग्रेजी भाषा में ही मिलता है और उस एयरलाइंस की वेबसाइट भी सिर्फ अंग्रेजी में ही होती है. लेकिन एयरलाइंन कंपनी इंडिगो ने इस परंपरा को तोड़ते हुए 10 फरवरी को अपनी हिंदी वेबसाइट लॉन्च की. कंपनी ने हिंदी वेबसाइट को शुरु कर छोटे शहरों के साथ गांव में भी अपनी पकड़ बनाने की कोशिश शुरु की है.

इंडिगो के मुताबिक, उसकी हिंदी वेबसाइट पर उड़ानों, छूट तथा ऑफर के बारे में जानकारी दी जाएगी. साथ ही हिंदी की वेबसाइट से यात्री बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी. बता दें कि देशभर में मार्च 2019 में 63.70 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे थे. इंटरनेट पर हिंदी में कंटेेंट का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 2018-19 में 94 प्रतिशत की दर से बढ़ी थी.

इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए और क्षेत्रीय भाषा के ग्राहकों को लुभाने के लिए इंडिगो ने हिंदी में वेबसाइट शुरु की है. इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोल्टर का कहना है कि हिंदी में वेबसाइट शुरू करना सरकार के इस विजन के अनुरूप है कि सभी भारतीयों को हवाई यात्री का विकल्प उपलब्ध हो.

Show More

Related Articles