_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

Bajaj ने 14 साल बाद चेतक स्कूटर को किया रीलांच, डिजिटल होगा यह नया स्कूटर

भारत की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Bajaj ऑटो लगभग 14 सालों के बाद अपने जाने माने चेतक स्कूटर को रिलांच करने जा रही है। इस बार चेतक स्कूटर नई टेक्नोलॉजी के साथ लांच हो रहा है। स्कूटर को सबसे पहले पुणे में लॉन्च किया गया है इसके बाद स्कूटर की यूनिट को बेंगलुरू में भी बेचा जाएगा। फिर यह स्कूटर अन्य शहरों में भी दिखाई देगा। जानकारी के मुताबिक नया चेतक स्कूटर 6 रंगों में बाजार में उतारा जा सकता है।

गौरतलब हो कि कंपनी ने चेतक का उत्पादन 2006 में बंद कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने केवल बाइकों पर ही ध्यान दिया था। पर चेतक शुरू से ही ग्राहकों का पसंदीदा स्कूटर रहा है। लोगो की इसी मांग को देखते हुए बजाज ने नई साज सज्जा के साथ चेतक को लांच किया है।

नए चेतक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा जो स्मार्टफोन को भी सपोर्ट करेगा। स्कूटर में शॉकर्स पर खास ध्यान दिया गया है ताकि राइड स्मूथ रहे और शहर की सड़कों के साथ साथ गांवों की सड़कों पर भी अच्छा अनुभव मिले।

Loading...

कंपनी के मुताबिक ये स्कूटर दो वेरिएंट में मिलेगा इको और स्पोर्ट। माना जा रहा है कि इको की कीमत 90 हजार होगी और स्पोर्ट की कीमत 1.5 लाख रुपए हो सकती है। नया चेतक युवाओं को ध्यान में रखते हुए देखकर तैयार किया गया है।

Show More

Related Articles