_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

Dyle Stane ने वापसी के बाद रचा इतिहास, इमरान ताहिर को पीछे छोड़ हासिल किया बड़ा मुकाम

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज Dyle Stane ने बुधवार को हुए मुकाबले में करीब एक साल बाद टीम में वापसी की है. डेल स्टेन जो बीते करीब एक साल से चोट की समस्याओं के कारण टीम से बाहर थे, उन्होंने वापसी करते ही इतिहास रच दिया है. डेल स्टेन अब दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है.

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच बफेलो पार्क में तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गया था. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से मिले 178 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉस बटलर को पवेलियन की राह दिखाकर स्टेन ने यह मुकाबला हासिल किया.

डेल स्टेन अब दक्षिण अफ्रीक की तरफ से टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. इस विकेट के साथ ही डेल स्टेन ने अपने हमवतन स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को पीछे छोड़ दिया है. इमरान ताहिर के 35 टी20 मैचों में 61 विकेट हासिल किए है. जबकि स्टेन ने 45 T20I मैच में 62 विकेट अपने नाम किए हैं. बता दें, डेल स्टेन पहले से ही टेस्ट मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वले गेंदबाज है.

बात अगर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की करें तो उसमें श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 106 विकेट के साथ सूची में पहले पायदान पर है. उनके बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी है जिनके नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में 96 विकेट है. जबकि बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन तीसरे 92 विकटों के साथ इस सूची में तीसरे पायदान पर है.

Show More

Related Articles