_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

जापान में फंसे कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीयों को विदेश मंत्री ने दिया मदद का भरोसा, कही ये बात

नई दिल्लीः जापान में फंसे दो भारतीय क्रू मेंबरों को विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मदद का भरोसा दिया है। दो भारतीय क्रू मेंबरों को भी कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्हांने बताया कि जापान में फंसे डायमंड प्रिंसेज क्रूज विमान पर दो भारतीय क्रू मेंबर कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस का का कहर पूरे चीन में देखा जा रहा है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से अब तक 1355 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच जापान में फंसे क्रूज डायमंड प्रिंसेज में दो भारतीय क्रू मेंबरों को भी संक्रमण हो गया है। विदेश मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि जापान में हमारा दूतावास लगातार जापानी क्रूज पर वायरस की चपेट में आए दोनों भारतीय क्रू मेंबरों के साथ संपर्क में है। हम उन्हें हरसंभव मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्रूज पर यात्री और क्रू मेंबरों की जांच की जा रही है।

बता दें कि जापान में फंसे क्रूज डायमंड प्रिंसेज में बुधवार को दो भारतीय क्रू मेंबरों को भी संक्रमण हो गया है। मेरठ के पीयूष ने जापान में भारत के राजदूत अनिल कालरा से बातचीत के बाद जानकारी साझा की। इन दो मरीजों को मिलाकर कुल संक्रमित भारतीयों की संख्या 6 तक पहुंच गई है।

दरसअल, उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले पीयूष वशिष्ठ 25 जनवरी को हांगकांग से जापान गए थे, जहां उनके क्रूज में 61 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि से हड़कंप मच गया। अब मरीजों की संख्या 174 तक पहुंच चुकी है। सेना ने बुधवार को क्रूज में प्रवेश किया। इसके बाद दिन भर एंटी वायरल और एंटी बैक्टीरियल अभियान चलाया गया। संदिग्ध मरीजों को थर्मो स्कैनर से गुजारा जा रहा है। इस बीच यात्रियों को जहाज की छत पर जाने की इजाजत दे दी गई है। पीयूष के परिजनों ने भारतीय दूतावास से फिर गुहार लगाई है। भारतीय दूतावास हरकत में है।

Show More

Related Articles