_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

GOOGLE अपने यूजर्स को दे रहा न्यूज सर्विस, जल्द होने वाला है लॉन्च

Google जल्द न्यूज सर्विस पेश करने जा रहा है. गूगल न्यूज सर्विस का सीधा मुकाबला Apple News से होने वाला है. गूगल न्यूज सर्विस को इस साल की समाप्ति तक लॉन्च किया जा सकता है.

दरअसल, न्यूज सर्विस के हाई क्वॉलिटी कंटेंट के लिए Google की तरफ से मीडिया पब्लिशर्स के साथ साझेदारी की जा रही है. अब तक न्यूज साइट के जिस कंटेंट का Google मुफ्त में इस्तेमाल करता था, अब उसके लिए मीडिया सस्थान को पेमेंट करेगा.

नहीं लिया जाएगा कोई चार्ज

Google की तरफ से यूजर्स से न्यूज कंटेंट के बदले कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा. इसका एक फायदा यह भी होगा कि यूजर्स मुफ्त में पेवॉलेट न्यूज साइट को भी एक्सेस कर पाएंगे. हालांकि मीडिया संस्थान को उनके कंटेंट के बदले किस आधार पर पेमेंट किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने ट्विट करके जानकारी दी कि हम काफी लंबे वक्त से पब्लिशर्स के साथ लाइसेंसिंग प्रोग्राम पर काम कर रहे हैं. Google के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट मैनेजर) Brad Bender ने भी कहा कि वो जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और ब्राजील में मीडिया पब्लिशर्स के साथ लंबे वक्त से बातचीत कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि साल 2018 में Google ने 300 मिलियन डॉलर का एक फंड बनाया. इसका मकसद ऑनलाइन फेक न्यूज को रोकना और न्यूज साइट को फाइनेंशियली तौर पर मजबूत बनाना था.

Show More

Related Articles