_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

जीजा-साली के रिश्ते में जरुरी हैं ये 5 बातें

शादी के बाद न सिर्फ महिला बल्कि पुरुष को भी अपने ससुराल से संबंधित रिश्तों को काफी सावधानी के साथ निभाना पड़ता है। कोई एक छोटी सी बात भी इन रिश्तों को आसानी से बिगाड़ सकती है। ऐसी ही कुछ बातें जिन्हें जीजा-साली के रिश्ते में अपनाना बेहद जरूरी है ताकि रिश्ते की गरिमा बरकरार रहे।

ये बातें हैं बेहद ज़रूरी

1.अपनी साली से हमेशा फिजिकली उचित दूरी बनाए रखें। आपके मन में भले ही ऐसी कोई भी भावना न हो, लेकिन इस तरह की दूरी को मेनटेन करना बेहद जरूरी है, क्योंकि वह एक यंग लेडी है और उसे नजदीकी अनकंफर्टेबल कर सकती है।

2.आप अपनी पत्नी और साले के साथ जितना मर्जी मजाक कर लें, लेकिन जब बात साली की हो, तो ऐसा करने से पहले 50 बार सोच लें। आपके रिश्ते कितनी ही अच्छे क्यों न हों, लेकिन मजाक या टीज करने के दौरान सीमा न लांघें। यह सीमा जरा सी भी टूटी, तो इससे एक पल में रिश्तों में खटास आ सकती है।

3.आप भले ही साली को अपनी छोटी बहन जैसा ट्रीट करते हों, लेकिन यह न भूलें कि आप वास्तव में उनके भाई नहीं हैं। बेहतर है कि उनकी पर्सनल लाइफ में झांकने से पहले, यह बात खुद को बार-बार ध्यान दिलाएं।

4.क्या आपको अपनी साली से जुड़ी किसी बात को लेकर टेंशन है या फिर पसंद नहीं आई है? अगर हां, तो अपनी पत्नी को इस बारे में बताएं। पत्नी सही मौका पाने पर अपनी बहन को सही रूप में चीजों को कन्वे कर सकेगी, जो रिश्तों को खराब होने से बचाएगा। इसी तरह साली आपको किसी बात को लेकर कॉल करे और कहे कि आप अपनी पत्नी को वह बात न बताएं, तो उनकी सलाह न मानें। सबसे अच्छा यही है कि आप अपनी पत्नी से साली से जुड़ी सभी चीजें शेयर करें ताकि भविष्य में अगर इस बात को कोई मुद्दा बनाने की कोशिश करे, तो आपके पार्टनर को सच्चाई पता हो और आपकी गैर-मौजूदगी में भी वह आपका साइड ले सकें।

Loading...

5.अपनी साली के साथ अकेले ज्यादा न तो कहीं जाएं और ना ही उनके साथ ज्यादा अकेले रहें। दरअसल, इस स्थिति में आपकी पत्नी भले ही कंफर्टेबल हो, लेकिन आसपास वाले कॉमेंट करने से बचेंगे नहीं।

Show More

Related Articles