_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

दिल्ली हिंसा मामले में कूदा पाकिस्तान, इमरान खान ने मोदी सरकार को लेकर ही ये बात

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बाद भड़की हिंसा मामले में अब पाकिस्तान भी कूद पड़ा है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने मोदी सरकार को निशाना बनाया है और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने की बात कही है।

काबिलेगौर है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई महीनों से लगातार विरोध हो रहा है और अब विरोध प्रदर्शनों ने हिंसा का रूप ले लिया है। अब तक हिंसा में 20 लोगों की मौत हो चुकी है। अब इसको लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिल्ली हिंसा को लेकर कई ट्वीट कर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। पाकिस्तानी पीएम ने दिल्ली हिंसा पर भारत सरकार को घेरने के बाद अपने देश के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने की भी बात कही।

यही नही ट्वीट में खान ने कहा कि आज भारत में हम देख रहे हैं कि अरबों की आबादी वाले परमाणु शक्ति संपन्न देश पर नाजीवाद से प्रेरित आरएसएस विचारधारा का नियंत्रण हो गया है। जब कभी भी नस्लवादी विचारधारा पर आधारित नफरत फैलती है तो यह खूनी संघर्ष की तरफ ही आगे बढ़ती है। वहीं एक अन्य ट्वीट में इमरान खान ने कहा, संयुक्त राष्ट्र महासभा को दिए संबोधन में भी मैंने भविष्यवाणी कर दी थी कि जब जिन्न बोतल से बाहर आएगा, खून-खराबे का और बुरा दौर शुरू हो जाएगा।

कश्मीर एक शुरुआत थी और अब भारत के 20 करोड़ मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को तुरंत ऐक्शन लेना चाहिए। यही नही इसके बाद इमरान खान ने अपने देश के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर कहा, मैं अपने नागरिकों को यह चेतावनी देता हूं कि पाकिस्तान में अगर किसी ने गैर-मुस्लिमों या उनके धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया तो उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। हमारे अल्पसंख्यक इस देश के समान रूप से नागरिक हैं।

Show More

Related Articles