राकेश रौशन ने किया हैरान करने वाला खुलासा, कैंसर के इलाज के दौरान डॉक्टर ने कही थी जीभ काटने की बात

मुंबई। सभी को मालूम है कि पूर्व अभिनेता और फिल्म निर्देशक राकेश रोशन ने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लंबी जंग लड़ने के बाद वापसी की है। वहीं अब उन्होंने एक इंटरव्यू में उन बातों का खुलासा किया है। जिससे उन्हें कैंसर के दौरान गुजरना पड़ा था। उन्होंने स्पॉटबॉय को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कई हैरान करने वाली बातों का खुलासा किया है।

साथ ही उन्होंने इस दौरान इस बात का भी खुलासा किया कि जब वह जीभ के कैंसर से जूझ रहे थे, तो डॉक्टरों ने उनसे कहा था कि शायद इलाज के दौरान आपकी जीभ भी काटनी पड़ सकती है। उसके बाद उसकी ग्राफ्टिंग करनी पड़ सकती है। वहीं इसके बाद राकेश रोशन ने डॉक्टरों से क्या कहा था, इस बात का खुलासा उन्होंने इंटरव्यू के जरिए किया है।

राकेश ने बताया, ‘यह सब एक छाले से शुरू हुआ था। मेरे फैमिली डॉक्टर ने उसका कई बार इलाज किया लेकिन वो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा था। वो छाला बेहद छोटा था और उसमें कोई दर्द और खुजली जैसी समस्या भी नहीं थी। एक दिन जब मैं हिंदुजा हॉस्पिटल में अपने दोस्त से मिलने गया। वहां से बाहर निकलने के बाद उनकी नजर केबिन के बाहर लगे ईएनटी (नाक, कान, गले) के डॉक्टर के बोर्ड पर पड़ी।

डॉक्टर ने उन्हें बायोप्सी करने की सलाह दी थी। राकेश रोशन ने बताया है कि उन्हें शुरुआत में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उन्हें कैंसर है। उन्होंने बताया कि मुझे अच्छे से याद है कि उस दिन मैं बेटे ऋतिक के पास था। तभी मुझे एक कॉल आई। दूसरी ओर मुझे बताया गया कि मेरी बायोप्सी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मतलब कैंसर की पुष्टि हो गई थ।’ वहीं जब डॉक्टरों ने उनसे कहा कि इलाज के दौरान उनकी जीभ भी काटनी पड़ सकती है। इस पर उन्होंने कहा कि यह सब करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘कैंसर होने के लिए जीभ सबसे खराब जगह है। ऐसे में आप पानी, चाय या कॉफी कुछ भी नहीं पी सकते।’

Show More

Related Articles