_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

दिल्ली हिंसा मामले में सोनिया ने मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा, पूछे ये सवाल

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से चल रहे बवाल को लेकर बुधवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। जिसके बाद सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा के मामले में गृहमंत्री से इस्तीफा मांगा है और हिंसा में मरने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।
बता दें कि बुधवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहे। बैठक में हिंसा के दौरान मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई।

बता दें कि मीडिया को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली की मौजूदा हालात चिंताजनक है। एक साजिश के तहत हालात बिगड़े और बीजेपी नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिएं चुनाव के दौरान नफरत फैलाया गया और दिल्ली की स्थिति के लिए केंद्र सरकार और गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं, इसलिए गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।

यही नही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछा कि रविवार को गृह मंत्री कहां थे और क्या कर रहे थे ? हिंसा वाली जगहों पर कितनी पुलिस फोर्स लगी ? बिगड़ते हालात के बाद भी सेना की तैनाती क्यों नहीं की गई ? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्या कर रहे थे ?

सोनिया गांधी के अलावा बैठक से पहले कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। चिदंबरम ने अपनी ट्वीट में कहा कि चाहे गृह मंत्री हो या फिर गृह मंत्रालय, सरकार का कर्तव्य है कि वह हिंसा को रोके। हिंसा सोमवार से जारी है और अब भी हिंसा की घटनाएं हो रही हैं और यह दिल्ली पुलिस की भारी विफलता को दिखाता है।

Loading...

काबिलेगौर है कि दिल्ली हिंसा को देखते हुए नार्थ ईस्ट दिल्ली की तरफ से गाजियाबाद आने वाले 3 बॉर्डर को सील कर दिया गया है साथ ही पश्चिमी यूपी के इलाकों में खास तौर पर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, संभाल जैसे जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता किया गया है। इसके अलावा देर शाम सीबीएसई ने आज होने वाली दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को उत्तर पूर्वी और पूर्वी दिल्ली के कुल 86 स्कूलों में स्थगित कर दिया है और हिंसा प्रभावित इलाकों में आज स्कूल भी बंद रहेंगे।

Show More

Related Articles