_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

केजरीवाल की आंधी में भी जीत दर्ज नही कर पाए ये विधायक, भाजपा ने छीनीं सीटें

नई दिल्लीः इस बार दिल्ली में सिर्फ अपने काम को लेकर मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी को अप्रत्याशित सफलता मिली है। दिल्ली विधानसभा की 70 में से 62 सीटों पर आप ने कब्जा जमाया है, लेकिन केजरीवाल की इस आंधी में भी 3 विधायक जीत दर्ज करने से चूक गए। आइए जानते हैं कि किस इलाके के विधायक अपनी सीट नही बचा पाए।

बता दें कि बिजली, पानी और सड़क के मुद्दे को लेकर मैदान में उतरे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जीत की हैट्रिक लगाई है। आम आदमी पार्टी की आंधी में बीजेपी औंधे मुंह गिर गई जबकि कांग्रेस का लगातार दूसरी बार सूपड़ा साफ हो गया है। केजरीवाल के इस सुनामी में भी आम आदमी पार्टी के तीन विधायकों को हार का मुंह देखना पड़ा है।

खास बात यह है कि यह तीनों विधायक दिल्ली के यमुनापार इलाके के हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की कुल 70 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की है तो 8 सीटें बीजेपी को मिली हैं। इस बार के चुनाव में बीजेपी के पांच सीटों की बढ़ोतरी हुई है। इस बार भाजपा ने तीन सीटों पर आम आदमी पार्टी के मौजूदा विधायकों को मात देकर कब्जा जमाया। इन सीटों में रोहतास नगर, लक्ष्मी नगर और घोंडा विधानसभा सीट शामिल है।

बता दें कि दिल्ली की रोहतास नगर विधानसभा सीट पर बीजेपी के जितेंदर महाजन ने जीत दर्ज की है। उन्होंने आम आदमी पार्टी की 2015 की विधायक सरिता सिंह को मात देकर कब्जा जमाया है। लक्ष्मीनगर विधानसभा सीट पर बीजेपी के अभय वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आम आदमी पार्टी से यह सीट छीन ली है।

अभय वर्मा ने आम आदमी पार्टी के नितिन त्यागी को बेहद कड़ मुकाबले में हराया। घोंडा विधानसभा सीट पर बीजेपी के अजय महावर ने जीत दर्ज की है। अजय महावर ने 28370 मतों से आम आदमी पार्टी के श्रीदत्त शर्मा को मात दी है। अजय महावर ने 81797 मत हासिल किए तो श्रीदत्त शर्मा को 53427 वोट मिले। कांग्रेस के भीष्म शर्मा तीसरे स्थान पर रहे।

Show More

Related Articles