_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

रेलवे में अप्रेंटिस के पदों के लिए निकली वैकेंसी, दसवीं और ITI पास करें अप्लाई

अगर आप रेलवे में नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, पश्चिम मध्य रेलवे ने अप्रेंटिस (Apprentice) के पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए दसवीं और आईटीआई पास युवा आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2020 है.

संस्था का नाम- पश्चिम मध्य रेलवे

पद नाम- अप्रेंटिस

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदार ने किसी भी विषय में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) डिप्लोमा किया हो.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 170 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं महिला और अन्य सभी वर्गों के उम्मीदवार को 70 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

आयु सीमा- 21 जनवरी 2020 को उम्मीदवार की कम से कम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

पदों की संख्या- 200

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 27 जनवरी 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 26 फरवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट http://mponline.gov.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

Loading...
Show More

Related Articles