_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

Virat Kohli के यह फैसलों टीम इंडिया को डाल सकते हैं फिर मुश्किल में…

भारतीट क्रिकेट टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर हैं. Virat Kohli की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहले टी20 सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज की जबकि उसके बाद टीम को वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों देशों के बीच अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है.

हालांकि इस दौरे पर जिस बात की चर्चा सबसे ज्यादा रही वो विराट कोहली के फैसले थे जिसने सभी को हैरान किया फिर चाहे वो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल से नंबर पांच पर बल्लेबाजी करना का फैसला हो या फिर वनडे सीरीज में 0-1 से पिछ़डने के बाद भी मोहम्मद शमी को आराम देना हो. विराट कोहली के ये फैसले कितने सही रहे और इन फैसलों से टीम इंडिया को कितनी मुश्किल आई इस पर सबसे अपने अपने तर्क हो सकते हैं लेकिन एक बात साफ है कि विराट कोहली के यह फैसले किसी के भी समझ से परे रहे.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तीन दिनों का एक अभ्यास मैच खेला जा रहा है. जिसमें आपसी सहमती से मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया गया. इस मैच में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने की, एक बार फिर विराट का यह फैसला किसी को समझ में नहीं आया.

दरअसल, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी20 सीरीज में चोट लगी थी जिसके बाद वो न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. ऐसे में सभी के मन में सवाल था कि आखिर टेस्ट मुकाबलों में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरूआत कौन करेगा. कयास लगाए जा रहें हैं कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल में से एक मयंक अग्रवाल के साथ भारतीय पारी की शुरूआत करेगा.

Show More

Related Articles