_WZnYPlCnd4IlO55X8xQqT_ZD3-qXsA45Zw4Ko-5V1Y

कौन है Social Media पर वायरल हो रहा ‘नन्हा केजरीवाल’? आप भी जानिए

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लगातार दूसरी एतिहासिक जीत ने साबित कर दिया दिल्ली का यकीन सिर्फ अरविंद केजरीवाल पर है। अपने इकलौते स्टार प्रचारक के दम पर आम आदमी पार्टी (आप) लगातार तीसरी बार दिल्ली की सत्ता हासिल करने में कामयाब रही है। हालांकि इस अभूतपूर्व जीत में भी एक तस्वीर जिसने सबसे ज्यादा लाइमलाइट बटोरी वो थी ‘छोटे केजरीवाल’ की। गले में मफलर सिर पर केजरीवाल के नाम की टोपी, आंखों में चश्मा, मूंछें और लाल स्वेटर पहने इस क्यूट केजरीवाल की पहचान सामने आ गई है। जानिए कौन है वो…

इस बच्चे की एक तस्वीर खुद आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई थी जिसे सोशल मीडिया ने हाथों-हाथ लिया और खूब वायरल हुई। यह बच्चा इतना क्यूट है कि इस छोटे केजरीवाल की तस्वीर जिसने देखी वह उसे एकटक निहारता रह गया। 11 फरवरी के दिन अपने माता-पिता के साथ सुबह-सुबह आप कार्यालय पहुंचा यह छोटा केजरीवाल सबकी आंखों का तारा बन गया। इस छोटे केजरीवाल का असली नाम आव्यान है।

आव्यान के माता-पिता उसे केजरीवाल बनाकर आप कार्यालय लाए थे। जब वो आप मुख्यालय पहुंचे उस वक्त अंधेरा था। आव्यान की मां ने कहा है कि वो लोग केजरीवाल के बहुत बड़े समर्थक हैं। आव्यान की मां का कहना है कि वह चाहती हैं कि जब वो बड़ा हो तो उसे गर्व वो कि वो इस तरह से बचपन में आया था। उन्होंने कहा कि वो चाहती हैं कि आव्यान बड़ा होकर केजरीवाल जैसा बने। आव्यान को सबका खूब प्यार मिला और उसके साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ लगी रही।

आव्यान की मां का कहना है कि वह चाहती हैं कि जब वो बड़ा हो तो उसे गर्व वो कि वो इस तरह से बचपन में आया था। उन्होंने कहा कि वो चाहती हैं कि आव्यान बड़ा होकर केजरीवाल जैसा बने। आव्यान को सबका खूब प्यार मिला और उसके साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ लगी रही।

Loading...

आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं का जोश सुबह से देखने लायक था। जैसे-जैसे तस्वीर साफ होती गई आप कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों पर नाचना शुरू कर दिया। पार्टी कार्यालय में चारों ओर गुलाल ही गुलाल दिखाई देने लगा। एक दूसरे को गुलाल लगाते, नाचते-गाते आप कार्यकर्ता इसे केजरीवाल के काम की जीत बता रहे थे। नकारात्मक राजनीति की हार और दिल्ली के केजरीवाल की जीत की बातें कर रहे थे। कोई पंजाब से आया था तो कोई हरियाणा से। कई लोग तो विदेशों से दिल्ली चुनाव के लिए पहुंचे थे।

Loading...
Show More

Related Articles